दीपिका पादुकोण – Deepika Biography, Birth, Education in Hindi

deepika padukone biography; deepika padukone; deepika ke baare me hindi me;

Deepika Padukone जिनको आज कौन नहीं जानता है जो बहुत ही काम समय में एक बहुत बड़ी सुपरस्टार बन गई है और जिनको दुनिया कि सबसे खुबसूरत महिलाओ में गिना जाता है। अपनी खुबसूरती और आगे बढ़ने के जजबे के साथ इन्होने कामयाबी हासिल की। दोस्तो आज में आपको दीपिका पादुकोण के बारे में बताने जा रही हुँ? उनका जन्म कब और कहाँ हुआ? उनके माता पिता का क्या नाम था? और उनहोने फिल्मी करियर मे शुरुआत कैसे और कब की? इनके जीवन के बारे में आज हम आपको बताएंगे?



दीपिका पादुकोण


नाम: दीपिका पादुकोण

जन्म स्थान: 05 जनवरी 1986

आयु: 32

आज दीपिका पदुकोण को कोन नही जानता है। इन्हे दुनिया कि सबसे खुबसूरत महिलाओ में गिना जाता है। अपनी खुबसूरती और आगे बढ़ने के जजबे के साथ इन्होने कामयाबी हासिल की। इनकी फीस की डिमांड भी और अभिनेत्रियो के मुकाबले कई ज्यादा होती है। दोस्तो पहले दीपिका National Level पर बैडमिंटन खेलती थी लेकिन खेलो से अलग होकर उन्होने अपना करियर मॉडल के रुप मे चूना, मॉडल के तौर पर काम करने के कुछ समय बाद ही उन्हे फिल्मो के ओफर आने लगे और 2006 मे उन्होने कत्रड फिल्म से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की।

पृष्टभूमि :

Deepika Padukone  का जन्म 5 जनवरी 1986 मे डेनमार्क मे हुआ था इनका पुरा नाम दीपिका प्रकाश पदुकोण है इनके पिता का नाम प्रकाश पदुकोण है और माता का नाम उज्वला पादुकोण है। दीपिका के पिता एक बैडमिन्टन खिलाड़ी है, और माता ट्रेवल एजेंट थी। उनकी छोटी बहन अनिशा एक गोल्फ खिलाड़ी है उनके दादा रमेश मैसूर बैडमिन्टन एसोसिएशन के सेक्रेटरी थे।

पढाई :

दीपिका पदुकोण ने अपनी शिक्षा सोफिया हाई स्कूल से ग्रहण की और माउट कारमेल कॉलेज से यूनिवसिटी पढाई पुरी की बाद मे इंदिरा गाधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) से सोशियोलॉजी मे बैचलर ऑफ आर्ट की डिग्री हासिल की लेकीन बाद मे मॉडलिन्ग मे करियर बनाने के लिये उन्होने इसे बीच मे ही छोड़ दिया।



दीपिका पादुकोण – Deepika Biography, Birth, Education in Hindi

करियर :

दीपिका के शुरुआती करियर मे वह उत्पादो और विविध ब्रान्ड का टेलीविजन पर प्रचार प्रसार करती थी|2005 मे उन्होने लैक्मे फैशन वीक डिजाईनर सुनीत वर्मा से अपने रनवे की शुरुआत की और किंगफिशर फैशन अवाड्स “मॉडल ऑफ इयर” का खिताब जीता। पदुकोण का करियर मे बदलाव तब आया जब किंगफिशर के 2006 के कैलेडर मे डिजाइनर वेडेल रोडिक्स ने कमेन्ट किया था की ऐश्वर्या राय के बाद से हमे सुंदर, नयी और फ्रैश मॉडल नही मिल रही थी लेकीन अब वह तलाश पुरी हुई। दोस्तो दीपिका पदुकोण ने बॉलिवुड में अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान की ब्लाक्बस्टर फिल्म ओम शांति ओम से की थी। फिल्म लोगो को बहुत पसंद आई, इसी फिल्म से बॉलिवुड में उनके करियर कि शुरुआत हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई की। भारत के साथ साथ ये फिल्म विदेशो मे भी काफी पसन्द की गई। इस फिल्म के लिये उन्हे फिल्म्फेयर से सर्वष्रेश्ठ नवोदित अभिनेत्री पुस्कार भी मिला। फिल्म कॉकटेल उनके जीवन कि टर्निंग प्वाइन्ट रही। इस फिल्म में  उनके अभिनय के लिये काफी प्रशंसा हुई ।

फेयर :

दोस्तो 2008 मे आई फिल्म बचना ए हसीनो मे Deepika Padukone ओर रणवीर कपूर ने साथ में काम किया। इस फिल्म के साथ इन दोनो के बीच नजदीकिया बढ़ी। इसके बाद दोनो के अफेयर की खबरे आने लगी और कई जगह दोनो साथ नजर आने लगे। इतना ही नही दीपिका ने रणवीर जे नाम का टैटू भी बनावया था। जो अभी तक उनकी गर्दन के पिछले हिस्से मे देखा जा सकता है। लेकिन एक दो साल बाद ही दोनो का ब्रेकअप हो गया। जिसकी वजह बना रणवीर का धोखा।

इस दौर मे दीपिका लगभग अकेली हो गई। प्यार मे मिले धोखे के कारण वह बहुत निराश थी। इसके बाद भंसाली ने दीपिका को रामलीला फिल्म ओफ्फर की। इसमे रणवीर सिंह ओर दीपिका ने साथ में काम किया। जल्द ही यह दोनो एक दुसरे के नजदीक आ गए। धीरे धीरे इनके अफेयर की खबरें सोशल मिडीया और समाचार चैनलो पर फैल गई। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण अब शादी के अटूट रिश्तें में बंध चुके है। इनकी शादी के कुछ पल सोशल मीडिया पर देखे जा सकते है।


Final Word

तो आपको हमारे इस पोस्ट से Deepika Padukone  के बारे मे काफी अच्छी जानकारी मिल गई होगी। कि  कैसे बनी वह इतनी बड़ी सुपरस्टार अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा तो इसे अपने दोस्तो मे शेयर करे तो अपने विचार हमे जरूर बताए।

 

1 Comment on "दीपिका पादुकोण – Deepika Biography, Birth, Education in Hindi"

  1. Deepu is love💓

Leave a comment

Your email address will not be published.


*