Sunday, March 3, 2024
HomeMake MoneyFacebook Se Paise Kaise Kamaye

Facebook Se Paise Kaise Kamaye

Facebook Se Paise Kaise Kamaye :- आपको भी इच्छा होगी की फेसबुक जिसे आप सिर्फ Chatting या Friends बनाने के लिये ही युज करते है वो अब पैसा कमाने के लिये भी use कर सकते है युं कहिये कि यह एक ऐसा प्लेटफोर्म बन गया है। जहां पर आप आसनी से पैसे Earn कर सकते हो बस आपकी फेसबूक पर पकड़ अच्छी हो तब ही आप अपने हिसाब से पैसे कमा सकेंगे। इसके लिए हो सकता है आपकी मेहनत और वक्त लगे परंतु इसके बाद जब आपकी कमाई होगी तो उसकी कोई Limit नही होगी, आप 10000   से  1 लाख रुपए  तक कमा सकते है।



Facebook Se Paise Kaise Kamaye

अब आपके पास Facebook से  Earn करने के लिए क्याक्या होना चाहिए?

  • Internet होगा तभी आप Online कोई Business  कर सकेंगे।
  • वैसे तो Android Phone  आजकल सबके पास है, या फिर आप PC भी Use कर सकते है
  • Facebook पर आपका Account होना चाहिए|
  • Facebook पर आपका अपना Facebook Page या कोई Group होना चाहिए।

Facebook Page

सबसे जरूरी बात यह है कि Facebook Direct आपको पैसे नही देगा। हाँ इसका इस्तेमाल करके आप  Earn कर सकते है। इसके लिए आपके पास Facebook पर कोई Page होना चाहिए जिसपर अच्छे खासे Followers हो यानि लोगो की सख्यां ज्यादा हो। अब जब आपके पास अच्छे  Followers है तो निम्नलिखित स्टेप्स को Follow कर सकते है

  1. Ads on FB Page : ‌ आपके पास अच्छे Followers  होने से बड़ी-बड़ी Companies अपने Promotion के लिए आपके Page पर Ads डलवाएगी और वहां से आप Earn कर सकते है।
  2. Share Post : आपके पास अच्छी Community है। आप लोगो के Post या Blogs, या Videos  अपने Facebook Page पर डा‌ल सकते और ड़ालने का Charge अपने हिसाब से तय कर सकते है।



Read More : YouTube से पैसे कैसे कमाये 

इन तरीको से आप अच्छी Community बनाकर पैसा कमा सकते है। परंतु एक और चीज जिससे आप अच्छी कमाई कर सकते हो।

Desipearls के जरिये

यह एक ऐसी Website है। जहाँ Website का Owner और Facebook Page का Owner sign up यानी Account बनाकर पैसा कमा सकते है।

Desipearls से पैसा कमाने के लिए क्या करना होगा?

इसके लिए आपके पास कम से कम 10000 से 15000 Likes वाला Facebook का अपना एक Page होना चाहिए इसमे ज्यादा लोग हो जो आपके Post पर अच्छे Likes दे सके।

कैसे कमाऐ Desipearls से पैसे

  • Desipearls की Site पर जाकर वहां अपना Account बनाना पड़ेगा।
  • फिर आपको Account के Approval का इंतजार करना होगा।
  • जब आपको Approval मिल जाऐगा फिर Login करना है।
  • यहां आप अपना Bank Account Add कीजिए।
  • एक बार Account लिंक होने के बाद Desipearls के Account  से Website के Ads आने लगेंगे
  • अब अपने Page की Link या Address को Add करना होगा।
  • यहां अब आपको तकरीबन आधा एक घंटा लगेगा
  • जब वह Verify करदे तो Facebook पर पोस्ट को शेयर करे
  • जब आप Desipearls शेयर कर देंगे तो आपको हर क्लिक पर पैसे मिलेंगे




FAQs Facebook Se Paise Kaise Kamaye

हम फेसबुक से कितना पैसा कमा सकते हैं?

यदि सच कहूं तो यह बात आपकी मेहनत पर निर्भर करती है कि फेसबुक से आप कितने पैसे कमा सकते हैं।अगर आप बढ़िया मेहनत करते हैं तो आपकी कमाई लाखों में भी हो सकती है।

FB से ज़्यादा कमाई करने के लिए क्या करना होगा?

ज़्यादा कमाई के लिए आपको Facebook पर यूनिक और ओरिजिनल कंटेंट को पब्लिश करना होगा जिससे लोग आपके कंटेंट से आकर्षित हो और अन्य लोगों के साथ वह आपके कंटेंट को सांझा करें।

फेसबुक पर कमाने का सबसे बेहतरीन तरीका कौन सा है?

वैसे तो फेसबुक से पैसे कमाने के सभी तरीके अच्छे हैं लेकिन फेसबुक पेज बनाकर उसमें वीडियो अपलोड करने का तरीका सबसे बढ़िया है। इसके साथ-साथ कम जानकार लोगों के लिए Facebook Group भी एक बढ़िया तरीका साबित हो सकता है।

फेसबुक पैसे कैसे कमाता है?

फेसबुक कई तरीकों से पैसे कमाता है, जिसमे सबसे प्रमुख तरीका Facebook Ads यानि इसका Advertising Platform माना जाता है। क्योंकि FB की पूरी कमाई का 98% Revenue इसकी विज्ञापन नेटवर्क से ही आता है।

क्या हम फुल-टाइम फेसबुक से पैसे कमा सकते हैं?

शुरुआत में आपको इसे फूल टाइम नहीं अपनाना चाहिए। जब फेसबुक से आपकी कमाई अच्छी खासी होने लगे तब आप इसे फुल टाइम के रूप में अपना सकते हैं।

अपने फेसबुक पेज और ग्रुप को डिलीट होने से कैसे बचाएं?

यह कार्य बहुत ही आसान है। आपको केवल फेसबुक की कम्युनिटी Guidelines का पालन करना होता है जिससे आपका पेज या ग्रुप डिलीट होने से सुरक्षित रहते हैं।



Conclusion

अब आप लोगो को समझ आ गया होगा की Facebook Se Paise Kaise Kamaye ? 2023 में  तो आगे इसी तरह के और Article को पढ़ने के लिए हमारे इस Blog Subscribe कीजिए।

admin
admin
हमारी टीम में Digital Marketing, Technology, Blog, SEO, Make Money Online, Social Media Marketing, Motivational Quotes and Biography संबंधित क्षेत्रों के विशेषज्ञ शामिल हैं। हम डिजिटल स्पेस में नवीनतम रुझानों और सर्वोत्तम प्रथाओं के साथ अप-टू-डेट रहने के लिए समर्पित हैं, और हम अपने पाठकों को ऑनलाइन सफल होने में मदद करने के लिए हमेशा नए और नए तरीकों की तलाश में रहते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular