मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्मो के सुपरस्टर – Manoj Tiwari Biography

manoj tiwari; manoj tiwari ke baare me

Manoj Tiwari Biography : आज हम आपको भोजपुरी फिल्मो के सुपरस्टर के बारे मे आपको आज इस पोस्ट मे बताने वाले है की कैसे मनोज तिवारी एक भोजपुरी अभीनेता और कैसे वह राजनेता बने तो आज हम आपके लिए इसके बारे मे कुछ महत्वपुर्ण तथ्य लेकर आए है।

Manoj Tiwari Biography


मनोज तिवारी का जन्म 1 फरवरी 1971 बिहार मे हुआ था। वह एक अभीनेता के साथ-साथ एक निर्देशक और एक संगीतकार भी है। और साथ मे भारतीय जनता पार्टी के सदस्य भी है।



जीवन यात्रा

मनोज तिवारी के फिल्मो मे काम करने से पहले कम-से-कम दस साल भोजपुरी गायक के रूप मे काम किया। मनोज तिवारी के फिल्मो मे आने से पहले भोजपुरी फिल्मो का दौर जैसे मानो खत्म ही हो गया था तो तब मनोज तिवारी के आने के बाद भोजपुरी फिल्मो का जैसे एक नया दौर शुरू हो गया। मनोज तिवारी की पहली भोजपुरी फिल्म से लोगो की नजरो मे एक नया कलाकार मौजूद हो गया। सभी लोग मनोज तिवारी को जानने लगे उनकी बनाई हुई फिल्मो को देखने लगे देखते-देखते मनोज तिवारी एक बहुत बडे भोजपुरी सुपरस्टार बन गए। मनोज तिवारी की पहली फिल्म “ससुराल बडा पैसे वाला” और उन्होने कई भोजपुरी फिल्मो मे काम किया जैसे – “दारोगा आई लव यु”, “तिवारी ने रियल्टी शो “बीग बॉस” मे भी हिस्सा लिया। मनोज तिवारी ने फिल्मो मे काम करने के साथ-साथ अपने संगीत को भी जिंदा रखा हो और उन्होने अपना खुद का एक नई धुन के साथ एक एल्बम गाना जारी किया और जिसे काफी लोगो द्वारा पसंद भी किया गया। उन्होने अनुराक कश्यप के द्वारा निर्देशित फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर” के लिए एक लोकप्रिया गीत भी गाया “जिय हो बिहार ले लाला”। फिलहाल मनोज तिवारी “भारतीय जनता पार्टी” की तरफ से राजनीति मे है। और North-east दिल्ली मे संसद के सदस्य है।  बंधन टुटे ना” फिल्मो मे अभिनय किया।

मनोज तिवारी निजी जीवन

मनोज तिवारी ने रानी तिवारी से वर्ष 1999 मे शादी की और शादी के बाद उन दोनो की एक बेटी हुई। मनोज तिवारी और रानी तिवारी दोनो के बीच एक बाद को लेकर विवाद हो गया बात यह थी की जब मनोज तिवारी “बीग बॉस” के शो मे गए थे तो उनके साथ श्वेता तिवारी भी थी तो रानी तिवारी को लगाता था की मनोज और श्वेता के बीच कोई संबंध तो नही तो बस इसी वजह से रानी तिवारी ने शादी के 12 साल बाद 2012 मे मनोज तिवारी को तलाक दे दिया। मनोज जी ने कभी भी अपने निजी जीवन के वजह से अपने करियर मे कोई उतार-चढाव नही आने दिया। और उन्होने अपने निजी रिशते को पीछे छोडकर अपना एक अलग ही नाम कमाया है और तभी वह आज भोजपुरी के बादशाह है।


राजनीतिक जीवन

साल 2009 मे मनोज जी ने गोरखपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव मे बतौर समाजवादी पार्टी हिस्सा लिया। लेकिन भारतीय जनता पार्टी मे योगी आदित्यनाथ से चुनाव हार गए। मनोज तिवारी ने अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान मे भी इनका साथ दिया। 2014 मे North-east दिल्ली के आम चुनावो मे भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उम्मिदवार घोषित किए गए।

मनोज जी ने क्रिकेट के खेल मे भी योगदान दिया है। उन्होने बनारस हिंदु विश्वविद्यलय की तरफ से खेला भी है।

कैसे बने चाये वाले से प्रधानमंत्री आईये जानते है नरेंद्र मोदी जी के बारे में

मनोज तिवारी की फिल्मे

मनोज जी के द्वारा काम किए गए कई ऐसी फिल्मे है जिससे मनोज जी भोजपुरी फिल्मो के सुपरस्टार कहे जाते है –

ससुरा बड़ा पैसावाला (2004), बंधन टूटे ना (2005), दरोगा बाबु आई लव यू (2005), दामाद जी (2005), धरतीपुत्र (2006), देहाती बाबु (2006), नैहर के मारो पिया के चुनारी (2007), मर्द .1, भोजपुरिया डॉन, इंटरनेशनल दरोगा, तू हमार हउ, गोबर सिंह, भैया हमार बार दयाबान, धरती कहे पुकार के, गंगा, गंगोत्री, सौगंध, गंगा, जमुना, सरस्वती, दरोगा जी चोरी होगेल और राजा ठाकुर

टेलीविजन के क्षेत्र मे योगदान

  • बिग बॉस सीजन-4
  • सुर संगम सीजन-1
  • नहले पे दहला
  • भारत की शान
  • चक दे शान
  • वैलकम बाजी महमान नवाजी की




अंतिम शब्द

तो आपको हमारे इस पोस्ट से Manoj Tiwari Biography  जी के बारे मे काफी अच्छी जानकारी मिल गई होगी। कि वह एक भोजपुरी कलाकार के साथ-साथ एक संगीतकार व एक गायककार भी है और एक राजनेता भी है तो अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा तो इसे अपने दोस्तो मे शेयर करे तो अपने विचार हमे जरूर बताए।

 

Be the first to comment on "मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्मो के सुपरस्टर – Manoj Tiwari Biography"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*