MPL App kya hai? यह कैसे काम करता है? और इससे पैसे कैसे कमाए

mpl app se paise kaise kamaye; mpl app kya hai; mpl se paise kaise kamaye; how to earn money from mpl; mpl app me kaise game khelte hai; mpl me game kaise khele; mpl app kya hai aur isase paise kaise kamaye; technicalbandu; online paise kaise kamaye; ghar bethe paise kaise kamaye

MPL App kya hai – नमस्कार दोस्तों तो आज हम आपके लिए बहुत ही Interesting Topic लेकर आये है जिसके बारे मेे शायद आपको पता होगा या पता नही  भी होगा तो दोस्तो यह Topic आपके सबसे ज्यादा  Important है क्योकि आप सभी को पता हैै पुरी दुनिया इस समय एक बहुत बडी मुसीबत का सामना कर रही है और कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर लडाइ कर रही है और ऐसे मे भारत मे लोकडाउन चल रहा है और सभी लोग अपने अपने घरो मे रह कर कुछ न कुछ करने मे लगे है तो ऐसे मे हम आपके लिए एम पी एल के बारे मे आपको बतायेगे जिसमे आप घर बेठे ही पैसे कमा सकते है और इससे आप अपने आप के व्यस्त रख पाओगे। MPL App kya hai? यह कैसे काम करता है? और इससे पैसे कैसे कमाएऔर किन किन जगाहो पर इसका इस्तेमाल किया जाता है? तो दोस्तो चलिए और जानते है इसके बारे में ।




MPL App kya hai – Mobile Premiere League

MPL का पूरा अर्थ होता है मोबाइल प्रीमियर लीग। यह भारत में मोबाइल पर खेले जाना वाला एक App Game है। यह App बंगलोरे में स्थित एक Galactus Funware Technology Pvt. Ltd द्वारा निर्मित किया गया है। इसमें उपयोगकर्ता MPL के गेम टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करते है। और अपने दोस्तों के साथ भी मैच खेलते है। और उसे जितने पर विजयता को पैसे भी मिलते है। इस App को सितम्बर 2018 में लांच किया गया था। और अप्रैल 2019 तक इसमें काम से काम 25 मिलियन उपयोगकर्ता शामिल थे।

MPL का इतिहास:-

यह 2018 के सितम्बर में लांच किया गया था सुभम मल्होत्रा और उनके साथिओ के द्वारा जिन्होंने CREO के साथ पहले काम किया था। पहले ये सिर्फ एक App के रूप में लांच किया गया था। पर अक्टूबर 2018 तक इसे गूगल प्लेस्टोर पर भी लांच कर दिया था। 8 नवंबर तक एमपीएल ने  सिकोइया कैपिटल के अंतर्गत $5 मिलियन कमाए थे। फिर दिसंबर 2018 एमपीएल ने $30 मिलियन कमाए थे। 24 अप्रैल 2019 तक एमपीएल ने इंडिया में 35.5 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

15 अप्रैल 2019 को एमपीएल में आल इंडिया गेमिंग फेडरेशन के सदस्य के रूप में हक्ताक्षर किये और एमपीएल AIGF का भाग बन गया। AIGF इंडिया में होने वाले सभी गेम के नियमो को बनता है, और जितनी भी गेम से जुडी चीज़ो की देखरेख करना भी इसी संस्था का काम होता है। अप्रैल 2019 में एमपीएल ने फिल्पकार्ट और फोनपे के साथ साझेदारी कर ली। और एमपीएल फ़ोन पे और फ्लिपकार्ट पर ads देकर अपना प्रचार करता है, और उपयोगकर्ताओं का एक स्पोर्ट गेम बनता है। और एक मैच करता है। जो उसमे जीतता है। उसे धन राशि प्रदान की जाती है। उस टीम को एमपीएल सुपर टीम के नाम से जाना जाता है।

Online Paise Kaise Kamaye

एमपीएल गेम का प्रारूप:-

एमपीएल एक गेम है जो की एक मंच के रूप में काम करता है, जहा पर उपयोगकर्ता सिग्न उप करते है स्किल गेम खेलने के लिए। और गेम के जितने पर पैसे भी जीतते है। गेम खेलने के अलग अलग तरीके होते है, उपयोगकर्ता किसी भी तरीके से गेम को खेल सकता है।



एमपीएल में प्रयोगिता:-

खेल खेलते समय उपयोगकर्ता को यह ध्यान में रखना होगा की लीडर बोर्ड पर रैंक लेन के लिए उसे अच्छा स्कोर प्राप्त करना पड़ेगा, तभी उसकी लीडर बोर्ड पर अच्छी रैंक आ सकती है। एक टूर्नामेंट में खिलाडी कितने भी मैच खेल सकता है। लेकिन खिलाडी का जो सबसे उच्तम स्कोर होगा केवल वही लीडर बोर्ड पर लगा जायेगा।

 WhatsApp se Paise Kaise Kamaye

एमपीएल की बैटल :-

एमपीएल जैसे गेम फ्लेटफॉर्म पर आप असलियत में किसी खिलाडी के साथ बैटल मैच खेल सकते है। यदि उस मैच उपयोगकर्ता खिलाडी से पहले मैच ख़तम करता है या फिर जीतता है तो उसे उसकी जीती हुई धन राशि दी जाती है। लेकिन खेलने से पहले दोनों प्रतियोगी से एंट्री अमाउंट माँगा जाता है। और यदि आप हार जाते हो तो वो राशि आपके विरोधी को जितने पर दे दी जाती है।

Instagram se Paise Kaise Kamaye

एमपीएल में काल्पनिक खेल :-

सुपर टीम काल्पनिक खेल के द्वारा, अलग अलग लोगो के साथ एमपीएल में मैच खेल सकते है। और एमपीएल उपयोगकर्ताओं के सुपर टीम के साथ खेलने के कई विकल्प देता है, आपका मन जिसके साथ खेलने का हो आप उसके साथ खेल सकते हो। तथा ये लाइव मैचेस भी करवाता है। उपयोगकर्ताओं को उनकी टीम में स्कोर के आधार पर पुरुस्कार भी दिया जाता है।

एमपीएल के ब्रांडिंग और अभियान:-

मार्च 2019 में, एमपीएल ने एक साल के लिए मशहूर क्रिकेर्टर विराट कोहली को अपना ब्रांड अम्बेसेडर बनाया। और 2019 के IPL के शुरू होने से पहले MPL ने अपना मार्केटिंग अभियान शुरू करने का प्लान किया। विराट कोहली भी इस अभियान से सहमत थे इसिलए उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर एक एमपीएल से संबधित वीडियो शेयर किया। एक TVC कैंपिंग के नाम से अप्रैल 2019 से विराट कोहली ने इस कैंप में हिस्सा लिया था। इस कैंपिंग के रचयता लोव लिंटास बेंगलोर थे।

Download MPL App :- https://www.mpl.live/




जरुरी नहीं है की आप इसपर सिर्फ क्रिकेट ही खेले, आप इस पर अपनी पसंदीदा मोबाइल खेलो को भी खेल सकते है। और जितने आपको नगद पैसे भी मिलते है। एमपीएल में 6 गेम है, और भी नए गेम भी आ रहे है, जो आपको पसंद है , और जिन्हे आप खेलते है। और अब आप फ्री में लाइव टूर्नामेंट भी खेल सकते है, तथा उसमे भाग भी ले सकते है और पैसे कमा सकते है। यदि आप मैच जीत जाते है तो आप UPI और Paytm के द्वारा तुरंत जीती हुई राशि को आप निकल सकते है। और आप एमपीएल के बारे में दुसरो को बात कर या शेयर करके और भी पैसे कमा सकते है और अपने परिवार वालो को थोड़ा सहारा दे सकते है—धन्यवाद |

Be the first to comment on "MPL App kya hai? यह कैसे काम करता है? और इससे पैसे कैसे कमाए"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*