वॉटसऐप के ये 5 प्राइवेसी फीचर्स महिलाओं के लिए हैं बेहद खास, चेक करें डिटेल

International Women's Day 2024:

एंड टू एंड एन्क्रिप्शन प्लेटफार्म वॉटसऐप 400 मिलियन यूजर बेस के साथ सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। बीते पिछले सालों में वॉटसऐप ने यूजर के लिए कई धमाकेदार फीचर को पेश किया है। 

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (international Women's Day ) को ध्यान में रखते हुए हम आज आपको वॉटसऐप प्राइवेसी से जुड़े कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने मैसेज को पहले से और भी ज्यादा सिक्योर कर सकते हैं। 

और जाने।

इस तरीके से बनाये महिला दिवस को और भी ज्यादा खास जाने आज ही

वॉटसऐप चैट करने के लिए एक प्राइवेट और सेफ ऐप है। हालांकि, कई बार जब यूजर को अंजान नंबरों से मैसेज और कॉल रिसीव होते हैं, तो व्हाट्सएप यूजर को उस नंबर को 'ब्लॉक और रिपोर्ट' करने का एक आसान ऑप्शन देता है। अगर आप किसी के मैसेज या कॉल से ज्यादा परेशान हैं तो आप उसके नंबर को ब्लॉक और रिपोर्ट कर सकते हैं। 

अनजान नंबरों को ऐसे करें ब्लॉक और रिपोर्ट

WhatsApp के एंड टू एंड एन्क्रिप्शन के साथ, आपके मैसेज, फोटो, वीडियो, वॉइस मैसेज, डाक्युमेंट्स, स्टेट्स अपडेट और कॉल सेफ रहते हैं। अगर यूजर अपने चैट को और भी ज्यादा सिक्योर करना चाहते हैं तो और इसके लिए ढेर सारे फीचर दिए गए हैं, जैसे डिस्पेयरिंग मैसेज, जो आपके द्वारा चुने गए समय के आधार पर 24 घंटे, 7 या 90 दिनों के भीतर भेजे गए मैसेज ऑटोमैटिक डिलीट हो जाते हैं।  

मैसेज के प्राइवेसी पर रखें ज्यादा कंट्रोल

वॉटसऐप की प्राइवेसी सेटिंग और ग्रुप इनविटेशन यूजर को यह तय करने की अनुमति देती है कि उन्हें ग्रुप में कौन ऐड कर सकता है। अगर आपको बिना बताये किसी वॉटसऐप ग्रुप में ऐड कर दिया गया है तो आप बिना किसी के पता चले उस ग्रुप को चुपके से लेफ्ट कर सकते हैं।

इन ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स को जरूर करें इनेबल

और जाने।

Happy Women’s Day Wishes, Messages 

वॉटसऐप पर यूजर अपने पर्सनल जानकारी, जैसे- प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन, ऑनलाइन स्टेटस, अबाउट अस, स्टेटस को कंट्रोल कर सकते हैं। आप ये भी प्राइवेसी चुन सकते हैं कि आपका प्रोफाइल पिक्चर और आपका ऑनलाइन स्टेटस कौन- कौन देख सकता है 

अपनी ऑनलाइन जानकारी पर हमेशा रखें कंट्रोल

वॉटसऐप यूजर को टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर भी देता है, जिसकी मदद से आप अपने अकाउंट को ज्यादा सिक्योर कर सकते हैं। आप जब भी किसी दूसरे डिवाइस में लॉगिन करेंगे, आपको हर बार छह अंकों के पिन की जरुरत पड़ेगी। सिम कार्ड चोरी हो जाने या फोन के साथ छेड़छाड़ होने की स्थिति में यह काफी मददगार होता है। 

अपने अकाउंट को ऐसे करें सिक्योर

THANKS FOR READING

Share with Your Woman

Arrow